उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती 2023 के चयनितों का प्रदर्शन: नियुक्ति आदेश की मांग को लेकर भोपाल में रैली और नारेबाजी

Comments

10/recent/ticker-posts

उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती 2023 के चयनितों का प्रदर्शन: नियुक्ति आदेश की मांग को लेकर भोपाल में रैली और नारेबाजी

भोपाल, 02 सितंबर 2024: उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती 2023 के चयनित अभ्यर्थियों ने नियुक्ति आदेश जारी करने की मांग को लेकर लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) भोपाल के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की और अपनी मांगों को लेकर रैली निकाली। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की, जिसमें उन्हें नियुक्ति आदेश न जारी होने के कारणों की जानकारी दी गई। स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव ने बताया कि, "आपका केस कोर्ट में है," जबकि DPI आयुक्त ने कहा, "कोर्ट ने 25 जुलाई तक नियुक्ति आदेश जारी करने को मना किया था। कोर्ट का आदेश आने पर ही नियुक्तिपत्र जारी किए जाएंगे।"



मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी इस मसले पर सवाल उठाया और पूछा, "आदेश जारी क्यों नहीं हो रहे, क्या समस्या है?" वहीं, शिक्षामंत्री ने स्पष्ट किया, "नियुक्ति आदेश जारी करना या न करना मेरे हाथ में नहीं है, इसके लिए अधिकारियों से पूछें।"

अभ्यर्थियों ने कहा कि कोर्ट में 2018 के EWS अभ्यर्थियों का और DPI का मसला चल रहा है,2023 के चयनितों को गुमराह किया जा रहा हैं, जबरजस्त घसीटा जा रहा हैं। फिर भी विभाग और सरकार कोर्ट से अंतरिम राहत आदेश लेकर नियुक्ति पत्र क्यों नहीं जारी कर रही है। उनका आरोप है कि सरकार और विभाग उनकी अनदेखी कर रहे हैं और बिना किसी स्पष्ट कारण के उनके साथ शोषण किया जा रहा है। वही चयनित अभ्यार्थी हैरी वर्मा ने बताया कि अब हम मानसिक रूप से थक चुके हैं दिनभर मानसिक तनाव में रहते है कुछ हो जाएगा तो इसका जवाबदार कोन होगा? विभाग या सरकार,या कहे तो दोनो।

इस प्रदर्शन के माध्यम से अभ्यर्थियों ने सरकार और विभाग से अपनी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की है।वही संगठन प्रदेश अध्यक्ष रामचरन कुसुमरिया,कमल किशोर कोहली,रोहित तत्पाल,पराग वत्स, बसंत, आदित्य धौलपुरिया,प्रीति साहू, सारिका गुर्जर,दीक्षा परिहार,हर्षिता पुरोहित, पुष्पा वानखेड़े,प्रीतिमा सिंह, साक्षी शर्मा,नितिन पटेल ,सुनील शर्मा,राहुल शर्मा,रविंद्र चौहान,गजराज गुर्जर, नाजिम खान,अनिकेत पटेल, मोहमद अकील, दीपक पाटीदार,अरविंद मंडलोई आदि कई अभ्यर्थियों ने संगठन जिला अध्यक्ष होने के नाते संगठन के माध्यम से चेतावनी दी हैं की जल्द आदेश जारी नही हुआ तो 6 सितंबर से पूरे 4721चयनित प्रदेशव्यापी महा आंदोलन डीपीआई के सामने करेंगे।



एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. बहुत शानदार स्क्रीप्ट। बेरोजगार युवाओं की आवाज उठाई के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

    जवाब देंहटाएं