कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही, पटवारी निलंबित, नायब तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस।

Comments

10/recent/ticker-posts

कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही, पटवारी निलंबित, नायब तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस।

 कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही, पटवारी निलंबित, नायब तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस।



सिलवानी। अनुपयोगी खुले पड़े हुए बोरवेल बन्द किये जाने के निर्देशों की अवेहलना करने व गलत रिपोर्ट प्रस्तुत किये जाने पर सिलवानी तहसील क्षेत्र के हल्का नम्बर 61 के पटवारी पंकज अर्मा को कलेक्टर अरविन्द कुमार दुबे ने निलंबित कर दिया। इसी मामले में नायब तहसीलदार सिलवानी अनीस धाकड़ को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर तीन दिवस में जबाव मांगा गया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को सिलवानी तहसील के ग्राम भानपुर में 10 वर्षीय आशीष केवट दोपहर में खुले पड़े बोरवेल में गिर गया था। जिसे ग्रामीणों की सूझ बुझ से सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचे और बच्चे से बात कर उसे सिविल हॉस्पिटल सिलवानी पहुंचाया और घटना स्थल का निरीक्षण किया।

बच्चे के बोरवेल में गिरने की घटना से एक बार फिर बोर से जुड़ी लापरवाही सामने आई। मामले में कलेक्टर रायसेन ने पटवारी को निलंबित करने आदेश जारी कर दिये। कलेक्टर के निर्देश पर भू-अभिलेख कार्यालय से 14 मार्च को राजस्व अधिकारियों को इस सम्बंध में जानकारी देने व खुले पड़े बोर बन्द करवाने के आदेश जारी किया गया था। उक्त आदेश के बाद पटवारी पंकज अर्मा द्वारा जो रिपोर्ट दी थी उसमें ग्राम भानपुर में कोई भी बोर खुला न होना बताया गया था। पटवारी की गलत जानकारी के बाद 3 अप्रैल को भानपुर में ही बच्चे के बोर में गिरने की घटना घटित हो गई, मामले में तत्काल कार्रवाई कलेक्टर द्वारा की गई।







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ