शासकीय महाविद्यालय पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा हर घर पर लगाने की शपथ दिलाई गई।

Comments

10/recent/ticker-posts

शासकीय महाविद्यालय पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा हर घर पर लगाने की शपथ दिलाई गई।

 हर घर तिरंगा: सिलवानी महाविद्यालय ने लिया संकल्प



सिलवानी के शासकीय महाविद्यालय पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा हर घर पर लगाने की शपथ दिलाई गई। इस आयोजन में जन अभियान परिषद के तत्वाधान में कॉलेज के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष श्याम साहू, नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि विभोर नायक, वार्ड क्रमांक 14 के पार्षद प्रतिनिधि मोहन साहू और सत्या फाउंडेशन के अध्यक्ष अरविंद पाठक,सी एम राईज स्कूल से विजय सोनी भी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य हर घर पर तिरंगा लगाने की जिम्मेदारी का अहसास कराना और राष्ट्रभक्ति को बढ़ावा देना था।  


इस आयोजन के दौरान उपस्थित सभी सदस्यों ने मिलकर यह संकल्प लिया कि वे तिरंगे की शान को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और अपने घरों में तिरंगा फहराकर देशप्रेम की भावना को मजबूत करेंगे।  


इस अवसर पर जन अभियान परिषद के ब्लॉक समन्वयक वीरेंद्र यादव, दशरथ कुशवाहा, प्रदीप प्रजापति, संदीप रघुवंशी, और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम में शासकीय महाविद्यालय पीजी कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और शपथ ली कि वे तिरंगे की गरिमा को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।  


कार्यक्रम में जन अभियान परिषद और सत्या फाउंडेशन के सदस्यों ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि तिरंगे का महत्व हमारे जीवन में कितना अधिक है और इसे हर घर में सम्मान के साथ फहराया जाना चाहिए।  


सी एमराईज के शिक्षक विजय सोनी ने भी इस मौके पर अपने विचार साझा किए और कहा कि तिरंगा सिर्फ एक झंडा नहीं है, बल्कि यह हमारे देश की पहचान और हमारे पूर्वजों के बलिदान का प्रतीक है। इसे सम्मान देना हर भारतीय का कर्तव्य है।  


अंत में, सभी उपस्थित लोगों ने एकजुट होकर तिरंगा फहराने की शपथ ली और यह संकल्प लिया कि वे अपने घरों पर तिरंगा लगाकर राष्ट्रभक्ति की भावना को और मजबूत करेंगे। इस आयोजन ने सभी को एक साथ लाकर देशभक्ति और राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों को याद दिलाया। 


इस प्रकार, इस आयोजन ने न केवल तिरंगे के महत्व को रेखांकित किया बल्कि सभी को यह भी संदेश दिया कि एकजुटता और देशभक्ति से ही हम एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ