जब मैं विधायक बनकर आया तभी से मैंने मन में ठान रखा था कि पिछड़े हुए क्षेत्र को विकास की गति प्रदान करूंगा: रामपाल सिंह राजपूत

Comments

10/recent/ticker-posts

जब मैं विधायक बनकर आया तभी से मैंने मन में ठान रखा था कि पिछड़े हुए क्षेत्र को विकास की गति प्रदान करूंगा: रामपाल सिंह राजपूत

 क्षेत्र के विकास में राशि की कमी नहीं आने देगे,ग्रामो का विकास भी स्मार्ट सिटी की तरह किया जाएगा :रामपाल सिंह 



सिलवानी। बुधवार को ग्राम मेहगवा में विधायक रामपाल सिंह ने सिद्धि विनायक वेयर हाउस का शुभारंभ किया। यहां पर किसानों ने फूल मालाओं के साथ स्वागत एवं सम्मान किया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत ने कहा कि इस क्षेत्र में जब मैं विधायक बनकर आया तभी से मैंने मन में ठान रखा था कि पिछड़े हुए क्षेत्र को विकास की गति प्रदान करूंगा, क्षेत्र में कोई भी ऐसा कार्य नहीं होगा जिससे कि लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। क्षेत्र में पहले सड़क नहीं थी आज सड़कों का जाल बिछ गया है। किसानों के लिए मुख्य रूप से तीन चीजों की आवश्यकता होती है बिजली पानी एवं सड़क जिनका आज पूरी विधानसभा में जाल बिछा दिखाई दे रहा है। किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए बिचौलियों के बीच भोपाल एवं पिपरिया अन्य शहर जाना पड़ता था लेकिन आज सिलवानी की सभी सोसायटीओं में वेयर हाउस बनकर तैयार हो गए । किसान को फसल वेयरहाउस में ही बेचना है जहां किसानों को पानी की समस्या होती थी लेकिन आज क्षेत्र में दो-दो बड़े-बड़े डेम एवं नर्मदा चिकनी परियोजना आने के बाद पानी की समस्या का भी अंत हो चुका है। किसान खुशहाल है जहां किसान इन दिनों में दूसरी जगह चैत करने के लिए जाता था लेकिन आज भाजपा की सरकार में दूसरी जगह के लोग यहां पर चैत करने के लिए आ रहे हैं। आजकल यह भी देखने में आ रहा है कि नए नए नेता जिनको किसानों के बारे में कोई जानकारी नहीं है वह भी किसानों की बातें कर रहे हैं। चुनाव नजदीक आते ही नय नय नेताओं के टेंट भी लगने लगे और वह किसानों की बातें करने के लिए आगे आ रहा है। क्षेत्र का किसान इन सभी बातों को जानता है कि किसकी सरकार में वह सुखी एवं समृद्ध हुआ है।



उन्होंने कहा कि विधान सभा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम का स्मार्ट सिटी की तर्ज पर विकास किया जाएगा। विकास में राशि की कमी नही आने दी जाएगी। पूर्व में भी ग्रामीणों की मांग वी सलाह से ग्रामों का सुनियोजित विकास किया गया है।

 संबोधन में भाजपा मण्डल अध्यक्ष दीपक रघुवंशी ने कहा कि किसानों को अपनी फसलों को बेचने के लिए जहां भोपाल,पिपरिया वेयरहाउस जाना पड़ता था ।जहां सड़कों का ना तो किसी प्रकार का आवागमन था ना बिजली ना पानी। लेकिन भाजपा की सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत के द्वारा सिलवानी विधानसभा के प्रत्येक क्षेत्र के प्रत्येक जनपद वार्ड में किसानों को बिजली पानी एवं सड़क की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है । किसानों के अनाज की खरीदी एवं फसल को बेचने के लिए जगह-जगह वेयर हाउस बनाए जा रहे हैं। जिससे कि किसानों को कहीं दूर अपनी उपज को बेचने के लिए ना जाना पड़े ।पिछले दिनों हुई बारिश एवं ओलों की वजह से किसानों की फसल कुछ हद तक खराब हुई। जिसके लिए भी शासन उनकी खराब हुई फसलों को भी अधिक से अधिक मूल्य पर खरीदने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं ।आज प्रदेश में किसान खुशहाल है क्योंकि किसानों की सरकार है । हमारे क्षेत्र के विधायक ठाकुर रामपाल सिंह जो कि किसान है किसानों के दर्द को जानते हैं और किसानों की बात को शासन के सामने रखते हैं । इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष तरुवर सिंह राजपूत जी, मण्डल अध्यक्ष दीपक रघुवंशी , विजय शुक्ला,अनु जाति मण्डल अध्यक्ष रवि माण्डरे , राजेन्द्र रघुवंशीसहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ