जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने सुल्तानगंज वही एमपी कांग्रेस प्रतिनिधि ने सिलवानी क्षेत्र का किया दौरा। शीघ्र मुआवजा राशि देने की मांग ।

Comments

10/recent/ticker-posts

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने सुल्तानगंज वही एमपी कांग्रेस प्रतिनिधि ने सिलवानी क्षेत्र का किया दौरा। शीघ्र मुआवजा राशि देने की मांग ।



सुल्तानगंज/सिलवानी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष लोकप्रिय पूर्व विधायक आदरणीय भाई साहब देवेंद्र पटेल ने आज सुल्तानगंज क्षेत्र में ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान का अवलोकन किया ।पूर्व विधायक के साथ कांग्रेस कमेटी सुल्तानगंज के वरिष्ठ सदस्य एवं क्षेत्र के किसान भी साथ रहे। पूर्व विधायक ने ग्राम गोरखपुर, सुंबहा, गुंद्रई, झमरा, जमुनिया, नारायणपुर, बमोरी टीके, टेकापार, कोठिखोह, चैनपुरा, गुलबाड़ा, गोपाई , जमुनिया पिपलिया सहित अनेक ग्रामों के खेतो मे जाकर क्षतिग्रस्त फसलो के नुकसान को देखा और लोगो को ढाढस बंधाया। और कहा कि हम सब क्षेत्र वासी इस आपदा की घड़ी मे किसानो के साथ है। हम सब मध्यप्रदेश सरकार से किसान भाइयों को उचित मुआवजा देने का आग्रह करते है!  


वही में सिलवानी में बेमौसम हुई बारिश एवं ओलावृष्टि से सिलवानी क्षेत्र में फसलों को काफी नुकसान हुआ है। मप्र कांग्रेस के प्रतिनिधि कवीन्द्र सिंह रघुवंशी सिंहपुर ने तहसील के खेरी, भौड़िया सहित अनेक गांवों को भ्रमण किया और ओला वृष्टि से हुई फसलों के नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने किसानों से चर्चा की। पूर्व जनपद सदस्य सूरजपाल, सीताराम पटेल, रमेश साहू, जाहिर भाई, केदार सिंह, छोटू पटेल, मुकद्दम पटेल सहित कई किसानों से नुकसान के बारे में चर्चा की। किसानों ने बताया कि बेमौसम बारिश से कई खेतों की फसलें पूरी तरह से नष्ट हो गई। रघुवंशी ने कहा कि पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ सहित पूरी कांग्रेस पार्टी इस विपदा की घड़ी में किसानों के साथ है। उन्होंने सरकार से किसानों को शीघ्र मुआवजा राशि देने की मांग की। पूरी तरह से नष्ट हुई फसल के लिए 40 हजार रुपए प्रति एकड़ एवं 50 प्रतिशत नुकसान पर 20 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से बीमा राशि बीमा कंपनी से दिलवाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ