राष्ट्रीय सेवा दिवस पर शासकीय महाविद्यालय में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन

Comments

10/recent/ticker-posts

राष्ट्रीय सेवा दिवस पर शासकीय महाविद्यालय में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन



सिलवानी: शासकीय महाविद्यालय पीजी गवर्नमेंट कॉलेज सिलवानी में राष्ट्रीय सेवा दिवस का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता को बढ़ावा देना और विद्यार्थियों में जागरूकता फैलाना था। 


कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने श्रम करके कॉलेज परिसर की सफाई की और स्वच्छता के महत्व पर जोर दिया। इसके अलावा, विद्यार्थियों से आग्रह किया गया कि वे वोटर कार्ड बनवाने के लिए आवश्यक कदम उठाएं, ताकि वे लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग ले सकें। 


कार्यक्रम में प्लास्टिक से बनी सामग्री के उपयोग से बचने की अपील की गई, ताकि पर्यावरण को सुरक्षित रखा जा सके। इस पहल का उद्देश्य जन भागीदारी को बढ़ावा देना था, जिसमें सभी उपस्थित व्यक्तियों ने अपने-अपने विचार साझा किए।


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अध्याय श्याम साहू, प्राध्यापक पंथी, डॉ. लक्ष्मीकांत नेमा, मुक्तिन अहमद, डीआर रामानुज रघुवंशी, अतिथि प्राध्यापक राघवेंद्र राजपूत, श्रीमती अभिलाषा ठाकुर, प्रतिभा डेरियां, लाइब्रेरी अमन जैन, और लैब तकनीशियन केशव बंसल ने भाग लिया। इसके अलावा, विद्यालय के सभी विद्यार्थी, अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे। 


इस कार्यक्रम ने विद्यार्थियों को न केवल स्वच्छता के प्रति जागरूक किया, बल्कि उन्हें समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का भी अहसास कराया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ